168GB तक डेटा समेत मिलेंगे कई बेनिफिट्स, Reliance Jio vs Airtel vs Vi 2GB डेटा वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

Reliance Jio vs Airtel vs Vodafone Idea Recharge Plans: हम आज आपको हर रोज 2 जीबी डेटा वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स के बारे में जानकारी देंगे, साथ ही इन प्लान्स के साथ मिलने वाले बेनिफिट्स और वैलिडिटी के बारे में भी बताएंगे।

 168GB तक डेटा समेत मिलेंगे कई बेनिफिट्स, Reliance Jio vs Airtel vs Vi: ये हैं 2GB डेटा वाले बेस्ट प्रीपेड प्लान्स


Vodafone Idea (Vi), मुकेश अंबानी की कंपनी Reliance Jio और Airtel तीनों ही टेलीकॉम कंपनियों के पास हर रोज 2 जीबी डेटा वाले कई प्रीपेड प्लान्स हैं। हम आज आप लोगों की सुविधा के लिए 800 रुपये से कम बजट में 84 दिनों तक की वैलिडिटी के साथ बेस्ट 2 जीबी डेटा वाले रीचार्ज प्लान्स के बारे में जानकारी देंगे।


Reliance Jio Recharge Plan: जियो 2GB डेली डेटा वाले रीचार्ज प्लान्स. Reliance Jio 444 Plan: इस जियो प्लान के साथ हर रोज 2 जीबी डेटा दिया जाता है और इस प्लान की वैधता 56 दिनों की है। इसका मतलब ये प्लान कुल 112 जीबी डेटा प्रदान करता है।

डेटा के अलावा जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और हर रोज 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 2000 मिनट्स मिलते हैं।

Reliance Jio 599 Plan: इस प्लान के साथ यूजर को हर दिन 2 जीबी डेटा और 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसका मतलब प्लान कुल 168GB डेटा मुहैया कराता है।

जियो टू जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और अन्य नेटवर्क पर कॉल के लिए एफयूपी लिमिट के साथ 3000 मिनट्स दिए जाते हैं। डेटा और कॉलिंग के अलावा हर रोज 100 एसएमएस भी मिलते हैं। दोनों ही Jio Prepaid Plans के साथ जियो सिनेमा समेत अन्य जियो एप्स का फ्री एक्सेस दिया जाता है।


Vodafone Idea Recharge Plan: 2जीबी डेली डेटा वाले बेस्ट रीचार्ज प्लान्स. Vi 595 Plan: इस प्लान के साथ प्रतिदिन 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा और 56 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसका मतलब ये प्लान कुल 112 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा हर रोज 100 एसएमएस और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिल रही है।

अन्य बेनिफिट्स: इस Vodafone Idea Prepaid Plan के साथ यूज़र्स को कुछ बेनिफिट्स भी दिए जाते हैं जैसे कि 1 साल के लिए फ्री ज़ी5 प्रीमियम और वी मूवीज एंड टीवी का फ्री एक्सेस मिलेगा।

Vi 795 Plan: इस प्लान के साथ भी हर रोज 2 जीबी हाई-स्पीड डेटा ऑफर किया जाता है। अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस के अलावा ये प्लान 1 साल का मुफ्त ज़ी5 प्रीमियम (ZEE5 Premium) का सब्सक्रिप्शन देता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है।

दोनों ही प्लान्स की खास बात ये है कि इन प्लान्स के साथ वीकेंड डेटा रोलओवर फीचर मिलता है, इसका मतलब वीकडे में बचा हुआ डेटा यूजर वीकेंड पर इस्तेमाल कर सकते हैं।


Airtel Recharge Plan: 2जीबी डेली डेटा वाले बेस्ट रीचार्ज प्लान्स. Airtel 449 Plan: इस एयरटेल प्लान के साथ हर दिन 2 जीबी डेटा और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा के साथ प्रतिदिन 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। प्लान 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है।

Airtel 349 Plan: इस प्लान के साथ भी 449 रुपये वाले प्लान के समान ही डेटा, कॉलिंग और एसएमएस बेनिफिट्स मिलते हैं। अंतर यह है कि इस प्लान की वैलिडिटी केवल 28 दिनों की है।

अन्य बेनिफिट्स: दोनों ही प्लान्स के साथ म्यूज़िक सुनने वालों को विंक म्यूजिक का एक्सेस, Airtel Xstream का भी एक्सेस, अनलिमिटेड चेंज के साथ फ्री हेलोट्यून्स, 1 साल की वैलिडिटी के साथ Shaw Academy का फ्री ऑनलाइन कोर्स और FASTag की खरीदी पर 150 रुपये का कैशबैक भी है।

इसके अलावा अंतर यह है कि 349 रुपये वाले प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ Amazon Prime का फ्री एक्सेस दिया जाता है। इस बेनिफिट का फायदा 449 रुपये वाले Airtel Prepaid Plan के साथ नहीं मिलता है।