WhatsApp ने जारी की नई गाइडलाइन डिलीट हो सकता है आपका भी अकाउंट; जानिये कैसे बचा जा सकता है

WhatsApp New Privacy Policy: पूरी पॉलिसी में सूचना को कई भागों में बांटा गया है। पॉलिसी स्वीकारने की आखिरी तारीख 8 फरवरी 2021 है। यदि यूज़र ने बताई गई तारीख तक पॉलिसी को नहीं स्वीकारा तो उसका अकाउंट स्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा।

WhatApp ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किए हैं। इसकी सूचना सभी यूज़र्स को ऐप के जरिए दी जा रही है। पॉलिसी लागू होने के बाद जो भी यूज़र अपना व्हाट्सऐप पहली बार खोल रहे हैं, उन्हें पॉलिसी अपडेट के बारे में बताया जा रहा है और साथ ही 'Agree' विकल्प भी दिया जा रहा है।



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

 फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूज़र्स को नई पॉलिसी को स्वीकार करने के लिए 8 फरवरी तक का समय दिया है। 

ध्यान रखने वाली बात यह है कि यदि कोई यूज़र इस पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करेगा तो उसका अकाउंट डिलीट हो जाएगा। पॉलिसी को Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म के लिए अपडेट किया गया है

WhatsApp ने एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है, जिसे 8 फरवरी तक स्वीकार करना जरूरी होगा, नहीं तो यूज़र का अकाउंट डिलीट हो जाएगा।

 ऐप खोलने पर पॉलिसी दिखाई दे रही है और साथ ही उसे एक्सेप्ट करने का विकल्प भी आ रहा है। हालांकि एक विकल्प 'नॉट नॉउ' का भी है। इस पॉलिसी में व्हाट्सऐप ने कई बातों को साफ किया है। 

कंपनी यूज़र का डेटा कैसे प्रोसेस करती है, ऐप का फेसबुक के साथ क्या संबंध है, आदि। नई पॉलिसी से पता चलता है कि अब फेसबुक के पास व्हाट्सऐप का डेटा पहले से ज्यादा होगा।



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

कंपनी ने यूज़र्स कनेक्शन के बारे में भी जानकारी अपडेट की है। कंपनी ने लिखा है, (अनुवादित) "यदि आपका कोई भी कॉन्टेक्ट हमारी सेवाओं का उपयोग नहीं कर रहा है, 

तो हम आपके लिए इस जानकारी को इस तरह से मैनेज करेंगे कि यह सुनिश्चित हो सके कि उन कॉन्टेक्ट को हमारे द्वारा पहचाना नहीं जा सके।"

पूरी पॉलिसी में सूचना को कई भागों में बांटा गया है। जैसा कि हमने बताया कि यूज़र्स के पास पॉलिसी पढ़ने का विकल्प है, जिसके बाद उन्हें दो विकल्पों में से एक को चुनना होगा। 

पहला 'Agree' और दूसरा 'Not Now', हालांकि, नॉट नॉउ का मतलब यह नहीं है कि आप नई पॉलिसी को स्वीकार नहीं कर रहे हैं। इस विकल्प को चुनने के बाद आपको पॉलिसी विकल्प दोबारा देखने को मिलेगा। 

पॉलिसी स्वीकारने की आखिरी तारीख 8 फरवरी 2021 है। यदि यूज़र ने बताई गई तारीख तक पॉलिसी को नहीं स्वीकारा तो उसका अकाउंट स्थाई रूप से बंद कर दिया जाएगा। 


{ads}