Tips and Tricks: बिना चैट ओपन किए ऐसे पढ़ सकते हैं WhatsApp मैसेज, जानें क्या है तरीका

WhatsApp Tips and Tricks: किसी यूजर से प्राप्त हुए मैसेज को बिना चैट पर क्लिक कर WhatsApp Web पर कैसे पढ़ सकते हैं। आए आपको बताते हैं क्या है मैसेज को पढ़ने का तरीका।


 Tips and Tricks: बिना चैट ओपन किए ऐसे पढ़ सकते हैं WhatsApp मैसेज, जानें क्या है तरीका

WhatsApp Tips and Tricks: दुनियाभर में लोकप्रिय Facebook के इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को ज्यादातर लोग इस्तेमाल करते हैं। एप में यूज़र्स के काम के कई खास फीचर्स भी दिए गए हैं और कंपनी यूज़र एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर्स भी समय-समय पर लाती रहती है। केवल WhatsApp App में ही नहीं बल्कि WhatsApp Web में भी कई खास फीचर्स मिलते हैं।


हम आज आपको कुछ स्टेप्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिना चैट ओपन किए भी मैसेज को आसानी से पढ़ सकते हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से स्टेप्स आपको फॉलो करने होंगे।


WhatsApp Tips and Tricks

1) सबसे पहले स्मार्टफोन की मदद से WhatsApp Web पर अपने अकाउंट को कनेक्ट करें। कनेक्ट करने के लिए फोन में व्हाट्सएप को ओपन करें, एप ओपन करने के बाद दाहिनी तरफ दिखाई दे रहे तीन डॉट पर क्लिक करें।

2) यहां आपको व्हाट्सएप वेब ऑप्शन दिखाई देगा। आपको व्हाट्सएप वेब में दिख रहे WhatsApp QR Code को मोबाइल से स्कैन करना होगा। स्कैन होने के बाद आपका व्हाट्सएप अकाउंट डेस्कटॉप पर ओपन हो जाएगा।

3) WhatsApp Web पर अकाउंट कनेक्ट होने के बाद यदि आपके पास किसी यूज़र से मैसेज प्राप्त हुआ है और आप चाहते हैं की बिना चैट खोले आप मैसेज पढ़ लें तो इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है केवल आपको उस चैट पर कर्सर ले जाना होगा। इसके बाद आपको लेटेस्ट मैसेज शो होगा और ऐसे में आप बिना चैट पर क्लिक किए भी मैसेज को आसानी से पढ़ सकेंगे।

{ads}