जेठालाल ने 50-50 रुपये में भी किए हैं कई रोल: जानिए कहां तक पढें हैं

अभिनेता ने अब ऐसे समय की बात की है जब उनके पास कोई काम नहीं था और उन्हें व्यावसायिक थिएटर में बैकस्टेज कलाकार बनने के लिए मजबूर किया गया था।

जेठालाल ने 50-50 रुपये में भी किए हैं कई रोल जानिए कहां तक पढें हैं 

तारक मेहता का उल्टा चश्मा अभिनेता दिलीप जोशी (जेठालाल) ने हाल ही में एक यूट्यूब इंटरव्यू दिया था, जहां उन्होंने शो और इसके विभिन्न पहलुओं के बारे में बात की। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

शो के लेखन के बारे में पूछे जाने पर, दिलीप जोशी ने खुलासा किया कि उन्होंने लेखन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया था। एक्टर ने तारक मेहता का उल्टा चश्मा के सेट से ऐसे कई बातें सामने रखी हैं। इंटरव्यू के दौरान ही ‘जेठालाल’ ने बताया कि कैसे उन्होंने 50 रुपये लेकर भी एक्टिंग की है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा डेली शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी को इस रोल ने सफलता की बुलंदियो तक पहुंचाया है। इस किरदार की वजह से उन्हें अलग पहचान और प्रशंसा मिली है। हालांकि, अभिनेता ने अब ऐसे समय की बात की है जब उनके पास कोई काम नहीं था और उन्हें व्यावसायिक थिएटर में बैकस्टेज कलाकार बनने के लिए मजबूर किया गया था। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

दिलीप अब लगभग तीन दशकों से फिल्मों और थिएटर में एक्टिव हैं, वन 2 का 4, हम आपके हैं कौन, और मैने प्यार किया जैसी फिल्मों में छोटी भूमिकाओं में दिखाई दिए। हाल ही के एक पॉडकास्ट में, दिलीप ने उस समय को याद किया जब किसी ने उन्हें काम नहीं दिया था।

उन्होंने कॉमेडियन सोहराब पंत को बताया कि, ‘मैंने कॉमर्शियल स्टेज पर एक बैकस्टेज कलाकार के रूप में शुरुआत की। कोई मुझे रोल नहीं देता था। मुझे एक रोल के 50 रुपये मिलते थे। लेकिन थिएटर करते रहने का जुनून था। अगर बैकस्टेज भूमिका होती तो मुझे इसकी परवाह नहीं थी। भविष्य में बड़ी भूमिका आएगी, लेकिन मैं सिर्फ थिएटर से चिपके रहना चाहता था।’

बता दें कि, तारक मेहता का उल्टा चश्मा के जेठालाल यानी दिलीप जोशी का जन्म पोरबंदर के गोसा के एक गुजराती ब्राह्मण परिवार में हुआ था। बी.कॉम करते हुए, उन्हें दो बार INT (इंडियन नेशनल थिएटर) सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार से सम्मानित किया गया। नरसी मोनजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स, मुंबई से पढ़ाई की है। वह चार बच्चों में सबसे छोटे हैं। दिलीप जोशी की शादी जयमाला जोशी से हुई है। इन्होंने 1 बेटी का नाम नीयाति जोशी और 1 बेटे का नाम ऋत्विक जोशी रखा है। साल 2019 में दिलीप को कॉमिक रोल (जूरी) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के तौर पर 15 वें भारतीय टेली अवार्ड्स से सम्मानित किया गया था।

{ads}