7th Pay Commission के मुताबिक इन पदों पर सरकारी नौकरी वालों को मिलेगी 1.77 लाख रुपए महीने तक सैलरी

7th Pay Commission Pay Scale Latest News: इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 22 पद भरे जाने हैं। इनमें 21 सहायक रजिस्ट्रार के पद हैं और एक पद सुरक्षा अधिकारी का है।

 7th Pay Commission के मुताबिक इन पदों पर सरकारी नौकरी वालों को मिलेगी 1.77 लाख रुपए महीने तक सैलरी


इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, नई दिल्ली ने सहायक रजिस्ट्रार, सिक्योरिटी ऑफिसर के पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से 10 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 


style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="1981374933"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">



चयनित उम्मीदवारों को लगभग 7th Pay Commission के मुताबिक 1.77 लाख रुपये महीने तक सैलरी मिलेगी। इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 22 पद भरे जाने हैं। इनमें 21 सहायक रजिस्ट्रार के पद हैं और एक पद सुरक्षा अधिकारी का है। इस  भर्ती प्रक्रिया में असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 13 पद अनारक्षित हैं। 1 पद एसटी के लिए, 5 ओबीसी के लिए और ईडब्ल्यूएस के लिए एक पद आरक्षित है। वहीं सिक्योरिटी ऑफिसर का पद अनारक्षित है।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार के पास सहायक रजिस्ट्रार, सुरक्षा अधिकारी के पदों के लिए 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा: सहायक रजिस्ट्रार, सुरक्षा अधिकारी के दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सैलरी: चयनित उम्मीदवारों को 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार वेतनमान 56,100 से 1,77,500 रुपये के बीच मिलेगा।

कैसे करें आवेदन: ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर तक चलेगी। कैंडिडेट्स ignou.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं।

इस बीच, इग्नू ने दिसंबर टर्म-एंड (टीईई) परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। टर्म-एंड परीक्षा फरवरी के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है, उम्मीदवार 15 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन / ऑफलाइन मोड के माध्यम से प्रॉजेक्ट / इंटर्नशिप / फील्ड-वर्क पत्रिकाओं आदि को जमा करने की आखिरी तारीख भी 15 दिसंबर तक बढ़ दी गई है।

{ads}