Audi A4 जल्द लॉन्च होगी नए साल की शुरुआत में; जानिये कीमत ओर फीचर्स

जर्मनी की लग्जरी कार मेकर कंपनी ऑडी नए साल पर अपनी सेडान कार का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने जा रही है। 

कंपनी ने घोषणा की है कि 5 जनवरी को Audi A4 facelift लॉन्च होगी। कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बदलाव के अलावा इसमें 190hp टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा। तो आइए जानते हैं नई कार की और ज्यादा डीटेल्स-



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

नई कार में क्या होगा खास?

कंपनी ने बीएस6 नियमों के आ जाने के बाद ऑडी ए4 का पुराना मॉडल डिस्कंटीन्यू कर दिया था। ऑडी अब कार के डिजाइन को बदलने जा रही है। 

यह पहले से चौड़ी होगी और इसमें सिंगल फ्रेम ग्रिल, DRL के साथ नए हेडलैंप्स, नए फ्रंट और रियर बंपर, और रीशेप्ड टेललैंप्स दिए जाएंगे। कार का इंटीरियर काफी हद तक पुराने जैसा ही होगा, हालांकि इसमें 10.1 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। 

नई ऑडी ए4 में क्लाइमेट कंट्रोल के लिए फिजिकल कंट्रोल दिए जाएंगे। जबकि ऑडी ए6 और ए8 में इसके लिए सेकेंड डिस्प्ले दिया गया है। 

एक और बड़ा बदलाव इसके इंजन में देखने को मिलेगा। कार में नया 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को रिप्लेस करेगा। 190hp की पावर जेनरेट करने वाला नया इंजन 7-स्पीड डुअल क्लच ऑटो गियरबॉक्स के साथ आएगा। कार में डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलेगा। 

बुकिंग हुई शुरू

कार की कीमत का ऐलान 5 जनवरी को किया जाएगा। यह दो वेरिएंट- प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में आएगी। फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग भारत में शुरू हो चुकी है। 

ग्राहक ऑडी इंडिया की वेबसाइट पर 2 लाख रुपये का अमाउंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। कार के टॉप मॉडल में वर्चुअल कॉकपिट नाम का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर, ऑल-एलईडी हेडलैंप्स, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, और एंबिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

{ads}