अब बिना डाउन पेमेंट के घर लाये न्यू कार, जानिए कैसे मिलेगा आपको फायदा

कई ऐसी कंपनियां या बैंक हैं जो जीरो डाउनपेमेंट पर भी कार घर ले जाने का विकल्प देते हैं। मतलब ये कि बिना पैसे खर्च किए आप नई कार घर ले जा सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि लोग नई कार तो खरीदना चाहते हैं लेकिन ईएमआई का विकल्प होने के बावजूद बजट इसकी इजाजत नहीं देता। आमतौर पर कार को खरीदने के लिए डाउनपेमेंट के तौर पर कुछ रकम की जरूरत होती है।

,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

इसके बाद ईएमआई का विकल्प मिलता है लेकिन कई ऐसी कंपनियां या बैंक हैं जो जीरो डाउनपेमेंट पर भी कार घर ले जाने का विकल्प देते हैं। मतलब ये कि बिना पैसे खर्च किए आप नई कार घर ले जा सकते हैं। 

प्राइवेट सेक्टर के दिग्गज एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक बैंक 100 फीसदी फाइनेंस करता है। मतलब ये कि आपको नई कार के लिए पैसे नहीं खर्च करने होते हैं। इस दौरान लोन की प्रोसेसिंग फीस जरूर देनी पड़ती है लेकिन कई बार इस पर भी ग्राहकों को छूट मिल जाती है।

किन लोगों को मिलता है फायदा: वैसे तो अलग-अलग बैंकों के मानदंड भी अलग होते हैं लेकिन कुछ चीजें कॉमन होती हैं। मसलन, अच्छा क्रेडिट स्कोर होना चाहिए। इसके अलावा पहले से कोई लोन नहीं चल रहा हो। वहीं, इनकम भी निर्धारित सीमा से ज्यादा होना जरूरी है। अगर कार की कीमत ज्यादा है तो जीरो फाइनेंस ​की संभावना कम हो जाती है।

कार की कीमत जितनी कम होगी, जीरो फाइनेंस पर लोन मिलने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी। इस मामले में बैंक उन ग्राहकों को ज्यादा तवज्जो देते हैं जिनका खाता उनसे जुड़ा हो और ट्रैक रिकॉर्ड भी बेहतर हो। एचडीएफसी की तरह, एक्सिस और आईसीआईसीआई बैंक भी ग्राहकों को जीरो डाउनपेमेंट पर फाइनेंस का विकल्प देते हैं।

{ads}