अगले साल लॉन्च होगी ये धांसू गाड़िया; जानिये कितनी कीमत होगी इन गाड़ियों की

देश की प्रमुख परफार्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield ने इस साल भारतीय बाजार में अपनी नई क्रूजर बाइक Meteor 350 को लॉन्च किया था। 

अब कंपनी बाजार में कुछ नई बाइक्स को उतारने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगले साल 2021 में Classic 350 से लेकर Himalayan तक के कई मॉडलों को नए अवतार में पेश किया जाएगा। तो आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में - 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

नई Classic 350: कंपनी की बेस्ट सेलिंग मॉडल क्लॉसिक के नए मॉडल को कंपनी अगले साल बाजार में पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। 

जानकारी के अनुसार कंपनी की यह नई बाइक J1-349 मोटर प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इस बाइक में कंपनी नेविगेटर फीचर को भी शामिल करेगी, जो कि बाइक को मौजूदा मॉडलों से बेहतर बनाएगा। 

Hunter: रॉयल एनफील्ड बाजार में अपनी नई बाइक हंटर को अगले साल तक पेश कर सकती है। हालांकि अभी इस बाइक के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 

जानकारी के अनुसार यह बाइक रेट्रो क्लॉसिक स्टाइल पर बेस्ड होगी। कंपनी इस बाइक में 350 की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी। यह मौजूदा क्लॉसिक 350 मॉडल के मुकाबले और भी कॉम्पैक्ट होगी। 

Himalayan 2.0: कंपनी अपनी मशहूर एड्वेंचर बाइक हिमालयन के नए मॉडल को भी जल्द ही बाजार में उतारेगी। ऐसा बताया जा रहा है कि यह मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा दमदार होगी। इस बाइक में 650 सीसी की क्षमता का इंजन प्रयोग किया जा सकता है। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

हालांकि अभी इस बाइक के नाम के बारे में कंपनी की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है। 

Royal Enfield Roadster: कंपनी अगले साल बाजार में नई ट्वीप सिलिंडर क्रूजर मोटरसाइकिल को पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। 

इसमें कुछ नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा, जैसे कि पुल बैक स्टाइल हैंडलबार, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, स्पलिट सीट्स और एलॉय व्हील दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस बाइक को 'Roadster' नाम दे सकती है।

{ads}