ये Energy Booster Drink पीयें सुबह-सवेरे, इम्युनिटी और पाचन तंत्र रहेगा मजबूत

एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एंटी-इंफ्लेमेशन और एंटी-इंफेक्शन जैसे गुणों से भरपूर ये ड्रिंक शरीर के सेल्स को डैमेज करने वाले फ्री रैडिकल्स से लड़ने में मददगार है

ये Energy Booster Drink पीयें सुबह-सवेरे, इम्युनिटी और पाचन तंत्र रहेगा मजबूत

Immunity Booster Drink: माना जाता है कि सुबह उठने के बाद शरीर डिहाइड्रेटेड होता है, ऐसे में उसे गुनगुना या गर्म पानी की जरूरत होती है। वहीं, पानी के बजाय अगर आप किसी हेल्दी ड्रिंक का सेवन करते हैं तो सेहत की दृष्टि से ये और भी फायदेमंद होगा। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="1981374933"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

इन पेय पदार्थों में कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं जिसके सेवन से शरीर को ऊर्जा प्राप्त होती है। इन्हीं ड्रिंक्स में एक ऑप्शन व्हीटग्रास से बने पेय का भी है। गेहूं के पौधे के पत्तों से बने इस जूस को पीने से लिवर में मौजूद टॉक्सिक पदार्थ बाहर निकल जाते हैं, साथ ही ये इम्युनिटी बूस्ट करने में भी मददगार है। आइए जानते हैं इस जूस को पीने से होने वाले फायदे –

मजबूत होगी इम्युनिटी: प्रोटीन, एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एसेंशियल अमीनो एसिड्स और फाइबर का बेहतरीन स्रोत माना जाता है व्हीटग्रास। इन सभी जरूरी न्यूट्रिएंट्स से भरपूर गेहूं के पत्तों से बने ड्रिंक को पीने से रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है। इसके सेवन से वायरल संक्रमण का खतरा कम होता है। इसके साथ ही, डायबिटीज, अर्थराइटिस जैसी बीमारियां भी दूर होती हैं। साथ ही, त्वचा और बालों के लिए भी इस ड्रिंक को पीना कारगर माना गया है।

एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर: व्हीटग्रास शॉट को पीने की सलाह इसलिए भी दी जाती है क्योंकि इसके कई स्वास्थ्य फायदे होते हैं। एंटी-ऑक्सीडेंट्स, एंटी-इंफ्लेमेशन और एंटी-इंफेक्शन जैसे गुणों से भरपूर ये ड्रिंक शरीर के सेल्स को डैमेज करने वाले फ्री रैडिकल्स से लड़ने में मददगार है। सुबह सवेरे इस ड्रिंक को पीने से शरीर में सूजन की समस्या नहीं होती है। साथ ही, कैंसर, ट्यूर, डायबिटीज का खतरा भी कम होता है।

दूर होंगी पाचन संबंधी परेशानियां: शुरुआती समय में  ही गेहूं के पत्तों को तोड़कर उससे बने रस को पीने से पेट संबंधी परेशानियां दूर होती हैं। इन पत्तों में उच्च डेंसिटी के माइक्रोन्यूट्रिएंट्स और फाइबर पाए जाते हैं जो डाइजेस्टिव सिस्टम को मजबूत करने में कारगर है। ये ड्रिंक पूरी तरह से ग्लूटेन-फ्री, सोय फ्री और पौधों से बना ड्रिंक है जो पाचन को  दुरुस्त करता है और कई बीमारियों से बचाता है।


{ads}