Honda City, Audi Q7, Polo जैसी कारें हो रही हैं यहां नीलाम, यहां से कैसे खरीद सकते हे सस्ती कार जानिये

सात जनवरी को नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर आप लग्जरी कार के मालिक बन सकते हैं। हालांकि, ये यूज्ड कारें होंगी।

Honda City, Audi Q7, Polo जैसी कारें हो रही हैं यहां नीलाम, यहां से कैसे खरीद सकते हे सस्ती कार जानिये 

मर्सिडीज बेंच ई-क्लास, होंडा सिटी, फॉक्सवैगन पोलो और ऑडी क्यू7 जैसी लग्जरी गाड़ियां सस्ती कीमत पर खरीदने का मौका है। दरअसल, इन गाड़ियों की सस्ती कीमत पर नीलाम होने वाली है। नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लेकर आप लग्जरी कार के मालिक बन सकते हैं। हालांकि, ये यूज्ड कारें होंगी।



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

क्यों हो रही नीलामी: दरअसल, भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) रॉयल ट्विंकल स्टार क्लब और साइट्रस चेक इंस की संपत्तियों की नीलामी करने जा रहा है। जिन संपत्तियों की नीलामी की जा रही है उनमें चार कार्यालय परिसर और महाराष्ट्र में एक जमीन का टुकड़ा शामिल है। इसके साथ ही नियामक रॉयल ट्विंकल और उसके निदेशकों तथा अन्य के आठ वाहनों की भी नीलामी करेगा। इनके लिए आरक्षित मूल्य 29 लाख रुपये रखा गया है। इन वाहनों में मर्सिडीज बेंच ई-क्लास, होंडा सिटी, फॉक्सवैगन पोलो और ऑडी क्यू7 हैं।

अगस्त में भी हुई थी नीलामी: इससे पहले सेबी ने अगस्त में रॉयल ट्विंकल और साइट्रस चेक इंस की संपत्तियों की 68 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य पर नीलामी की थी। वहीं नवंबर, 2019 से फरवरी, 2020 के दौरान सेबी ने इन कंपनियों की 457 करोड़ रुपये के आरक्षित मूल्य की संपत्तियों की नीलामी की थी।

क्यों हो रही नीलामी: आपको बता दें कि इन कंपनियों ने फर्जी ‘टाइमशेयर’ अवकाश योजना के तहत करोड़ों रुपये जुटाए थे। सेबी इनकी संपत्तियों की नीलामी के जरिये वसूली का प्रयास कर रहा है। इन कंपनियों की कुल 114 संपत्तियां हैं, जिन्हें छह माह में बेचने का निर्देश दिया गया था।

{ads}