Honda भारत में जल्द लॉन्च करेगी HR-V! जानिए फीचर्स ओर कीमत

Honda HR-V Price and Features: जापानी वाहन निर्माता कंपनी Honda ने बीते कल घोषणा की कि, कंपनी ग्रेटर नोएडा स्थित अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद कर रही है। 

इसी के साथ कंपनी ने अपनी दो गाड़ियों Civic और CR-V को भी डिस्कंटीन्यू कर दिया है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी यहां के बाजार में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी HR-V को लॉन्च करने जा रही है।

 

style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

हालांकि नई Honda HR-V के बारे में कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन कारटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में उतारने पर विचार कर रही है। 

बता दें कि, ग्लोबल मार्केट में यह कॉम्पैक्ट एसयूवी पहले से मौजूद है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। कंपनी इसके थर्ड जेनरेशन मॉडल को यहां के बाजार में उतारेगी। 

इंटरनेशनल मार्केट में कंपनी इस SUV की टेस्टिंग भी कर रही है। भारतीय बाजार में सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट सेग्मेंट खासा मशहूर हो रहा है, यही कारण है कि ज्यादातर कंपनियां इस सेग्मेंट में अपने वाहनों को उतारने में लगी हैं।

 बहरहाल, नई Honda HR-V की बात करें तो यह एक 5 सीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है और यदि कंपनी इसे किफायती कीमत में यहां के बाजार में उतारती है तो यह कंपनी के लिए एक गेम चेंजर साबित हो सकती है। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

नई Honda HR-V में कंपनी अपना सिग्नेचर होंडा नोज ग्रील के साथ LED हेडलैंप का प्रयोग करेगी। कंपनी इसे प्रीमियम एसयूवी का फील देने की कोशिश करेगी। 

इसके अलावां क्लैडिंग के साथ ही डुअल टोन थीम इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करेगा। इसमें मशीन कट् एलॉय व्हील दिया जाएगा, जो कि साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाएगा। 

मौजूदा HR-V में कंपनी 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो हाइब्रिड और 1.8 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड इंजन का प्रयोग करती है। हालांकि भारतीय बाजार के अनुसार इनमें बदलाव किया जा सकता है। 

यह कार 1.5 लीटर टर्बोचार्ज डीजल इंजन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट में यह इंजन विकल्प बहुत ही कारगर साबित होंगे। इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। 

{ads}