नई Hyundai Creta होगी अब 7 सीट के साथ लांच, जानिए क्या होगा खास

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने इसी साल भारतीय बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Creta के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लांच किया था। 



ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस नई 7 सीटर Creta को नया नाम भी दे सकती है। जैसा कि टेस्टिंग मॉडल को देखकर लग रहा है तो यह मौजूदा 5 सीटर मॉडल से लंबी होगी। 


style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

कंपनी इसमें नई रैपराउंड टेल लाइट का प्रयोग कर रही है। इसके अलावां इसमें वैसा ही एलॉय व्हील का प्रयोग किया गया है जैसा कि स्टैंडर्ड मॉडल में देखने को मिलता है। 

नई क्रेटा के एक्सटीरियर में अन्य सबकुछ मौजूदा मॉडल जैसा ही है। जहां तक इंटीरियर की बात है तो स्पाई शॉट में अभी बहुत कुछ सामने नहीं आ सका है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है 

कि कंपनी इसमें 10.25 इंच का ट्चस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम और ऑटो रियरव्यू मिरर दे सकती है। कंपनी इसमें थर्ड रो (तीसरी पंक्ति) को शामिल करेगी। इसके अलावां इसमें कनेक्टिविटी तकनीकी, पैनारोमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग, LED डे टाइम रनिंग लाइट्स दी जाएगी। 

कैसा होगा इंजन: रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इसमें मौजूदा इंजन का ही प्रयोग करेगी। इसमें 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन का प्रयोग करेगी। 

यह मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ उतारी जाएगी। हालांकि अभी इसके लांच के तारीख के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल के त्योहारी सीजन के मौके पर लांच कर सकती है। 

{ads}