Hyundai Creta की 7 सीटर की पहली झलक हुई वायरल, फीचर्स और कीमत क्या है जानिए

Hyundai SUV CRETA 7 seat car: टेस्टिंग मॉडल को देखकर लगता है कि यह मौजूदा 5 सीटर मॉडल से लंबी होगी। इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 15 लाख से 18 लाख रुपये के बीच है।

 Hyundai Creta की 7 सीटर की पहली झलक हुई वायरल, फीचर्स और कीमत क्या है जानिए 

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Hyundai नए साल में भारत के ग्राहकों को बड़ा सरप्राइज देने वाली है। अगर सबकुछ सही रहा तो नए साल में Hyundai Creta की 7 सीटर एसयूवी लॉन्च होगी।



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान पहली बार स्पॉट किया गया है। इस नए वर्जन की पहली झलक सोशल मीडिया पर वायरल है। टेस्टिंग मॉडल को देखकर लगता है कि यह मौजूदा 5 सीटर मॉडल से लंबी होगी। इस एसयूवी की अनुमानित कीमत 15 लाख से 18 लाख रुपये के बीच है। अगर 5 सीटर Hyundai Creta के कीमत की बात करें तो 9.81 लाख रुपये से शुरू होती है। वहीं टॉप मॉडल की प्राइस 17.31 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

7 सीटर में क्या होगा खास: ऐसा माना जा रहा है कि 7 सीटर क्रेटा में रैपराउंड एलईडी टेल लैंप, नए टेलगेट और बंपर को शामिल किया गया है। इसके फ्रंट ग्रिल में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि, बम्पर को पांच-सीटर मॉडल की तरह ही रखा गया है। नई क्रेटा के एक्सटीरियर में अन्य सबकुछ मौजूदा मॉडल जैसा ही रहने का अनुमान है। अनुमान है कि कंपनी 7 सीटर वर्जन का नाम ‘अलकाजर’ रख सकती है।

5 सीटर की खासियत: अपने सेग्मेंट में Hyundai Creta बेहद पॉपुलर एसयूवी है। Creta में छह एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

इसमें आपको एलईडी हेडलैंप्स और टेललैंप्स, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलैस चार्जिंग, पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे कई प्रीमियम फीचर्स मिल जाएंगे। Hyundai Creta में 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है। Creta कुल पांच वेरिएंट ई, ईएक्स, एस, एसएक्स और एसएक्स (O) में मिलती है।