MG Hector का नया अवतार जल्द होने वाला है लॉन्च, जानिये खास फीचर्स और कीमत होगी इतनी

MG Motors जल्द ही बाजार में अपनी मशहूर एसयूवी Hector के नए फेसलिफ्ट मॉडल को लांच करने जा रही है। हाल ही में इसके अपडेटेड मॉडल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। कंपनी ने इस एसयूवी में कई बदलाव किए हैं जो कि इसे मौजूदा मॉडल से अलग बनाते हैं। तो आइये जानते हैं नई हेक्टर में क्या होगा खास? 

इंटरनेट पर इस एसयूवी की जो तस्वीरें सामने आई हैं उसके अनुसार कंपनी ने इसमें नए फ्रंट ग्रिल का प्रयोग किया है। इसमें कंपनी ने क्रोम का भी प्रयोग किया है, 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

जो कि इसके लुक को और भी बेहतर बनाता है। इसके अलावां कंपनी ने इसमें नए और बड़े 18 इंच का एलॉय व्हील दिया है जो कि मौजूदा मॉडल में 17 इंच का है। बड़े व्हील आर्क एसयूवी के साइड प्रोफाइल को आकर्षक बनाते हैं। 

इसके अलावां कंपनी इस एसयूवी अन्य सभी फीचर्स को मौजूदा मॉडल जैसा ही रखेगी। इसमें स्पलिट हेडलैंव के साथ स्पलिट LED टेल लैंप भी दिए जा रहे हैं। कंपनी इसके इंटीरियर में भी कुछ बदलाव कर सकती है, 

इसमें नए i-Smart कनेक्टेड तकनीक का प्रयोग किया जा सकता है। वॉयस कमांड, जियो फेंसिंग, इमरजेंशी कॉल एसिस्टेंस के साथ 10.4 इंच का इंफोटेंमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ इत्यादि जैसे फीचर्स भी इस एसयूवी में मिलेंगे। 

जहां तक इंजन की बात है तो कंपनी नई MG Hector के इंजन में कंपनी कोई भी बदलाव नहीं करेगी। यह मौजूदा मॉडल जैसे ही दो इंजन विकल्पों के साथ बाजार में उपलब्ध होगी। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

इसके पेट्रोल वर्जन में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग करेगी जो कि 143bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके डीजल वर्जन में 2.0 लीटर की क्षमता का इंजन दिया जाएगा जो कि 173bhp की पावर और 350Nm  का टॉर्क जेनरेट करता है। 

हालांकि अभी इस एसयूवी के लांच के तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले साल के मध्य तक बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है। 

कुछ दिनों पहले इस एसयूवी को टीवी कमर्शियल शूट के दौरान भी स्पॉट किया गया था। मौजूदा मॉडल की कीमत 12.83 लाख रुपये से लेकर 18.08 लाख रुपये के बीच है।

{ads}