Mi 11 जल्द होगा भारत में लॉन्च; जानिये कीमत फीचर्स

साझा की गई इन तस्वीरों में से एक में स्क्रीन पर About Phon देखा जा सकता है, जिसके जरिए फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिलती है। जैसे कि फोन में नवंबर सिक्योरिटी पैच, एंड्रॉयड 11, MIUI 12, 12 जीबी रैम व क्वालकॉम फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

Xiaomi Mi 11 की कथित लाइव तस्वीरे फोन के आधिकारिक लॉन्च से ठीक पहले ऑनलाइन सामने आई हैं। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

इन तस्वीरों में फोन के डिज़ाइन के साथ-साथ आगामी फोन के स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी सामने आई है। इससे अलग मी 11 के कथित मार्केटिंग रेंडर्स भी सोशल मीडिया पर साझा किए गए हैं, 

जिसमें फोन के चार कलर ऑप्शन की झलक देखने को मिल रही है। मी 11 स्मार्टफोन आज यानी सोमवार 28 दिसंबर को लॉन्च होने वाला है, लेकिन यह लॉन्च फिलहाल चीन में होगा। हालांकि, माना जा रहा है कि चीन से बाहर भारत समेत ग्लोबल मार्केट में इस फोन को अगले साल लाया जा सकता है।

Mi 11 की कथित लाइव तस्वीरों को चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर ली किया गया है। साझा की गई इन तस्वीरों में से एक में स्क्रीन पर About Phon देखा जा सकता है, जिसके जरिए फोन के प्रमुख स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिलती है। 

इसमें दिखा है कि फोन में नवंबर सिक्योरिटी पैच के साथ एंड्रॉयड 11 मौजूद होगा, जो कि MIUI 12 पर काम करेगा। आगामी फोन में 12 जीबी रैम भी मौजूद होगा। इसके अलावा तस्वीर में क्वालकॉम फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर देखा जा सकता है, जिसकी क्लॉक स्पीड 2.84GHz होगी।

स्पेसिफिकेशन के अलावा, तस्वीरों में देखा जा सकता है कि मी 11 पतले बेजल्स और कर्व्ड डिस्प्ले डिज़ाइन से लैस होगा। हाल ही में सामने आए स्क्रीन प्रोटेक्टर के माध्यम से भी कुछ इसी प्रकार की जानकारी सामने आई थी, जिसको लेकर माना जा रहा था कि यह मी 11 का स्क्रीन प्रोटेक्टर होगा। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

इसके अलावा शाओमी ने हाल ही में ऐलान किया है कि नई मी सीरीज़ फोन में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्रोटेक्शन दिया जाएगा। इसके अलावा नए फ्लैगशिप फोन में QHD+ रिजॉल्यूशन के साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद होगा।

एक अन्य तस्वीर में कथित रूप से मी 11 में मैट फिनिश देखा जा सकता है। इस तस्वीर में फोन का रियर कैमरा सेटअप मौजूद है, जिसमें ट्रिपल रियर कैमरा एलईडी फ्लैस के साथ दिया गया है।

एक अन्य लीक में, मी 11 के कथित मार्केटिंग रेंडर्स ट्विटर और वीबो पर साझा किए गए हैं। इन रेंडर्स में फोन के चार अलग कलर ऑप्शन को देखा जा सकता है।

इन रेंडर्स को थोड़ा ज़ूम करके देखे, तो इसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिखाई देता है। Mi 10 और Mi 10T सीरीज़ में इसी तरह का कैमरा रिजॉल्यूशन देखा जा सकता है। 

शाओमी ने टीज़ करके जानकारी दी है कि नया एम-सीरीज़ स्मार्टफोन एक अलग कैमरा अनुभव देने के लिए "कम्प्यूटेशनल फोटोग्राफी" तकनीक के साथ आएगा।


{ads}