Samsung Galaxy A72 भारत में जल्द हो सकता हे लॉन्च; जानिये कीमत ओर फीचर्स

आपको बता दें, पिछले दिनों Samsung Galaxy A72 फोन गीकबेंच पर लिस्ट हुआ था, जहां इसके 8 जीबी रैम व स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर जैसे स्पेसिफिकेशन की जानकारी हासिल हुई थी।

Samsung Galaxy A72 पिछले लम्बे समय कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट का हिस्सा बन चुका है, इसके अलावा इस स्मार्टफोन से जुड़ी हुई कई लीक्स भी सामने आ चुकी है। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

लेटेस्ट लीक में इस फोन के भारत लॉन्चिंग के संकेत मिले हैं। जी हां, एक टिप्सटर ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि सैमसंग गैलेक्सी ए72 स्मार्टफोन भारतीय सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट हुआ है, जो कि इसके भारत लॉन्च की ओर एक इशारा है। 

आपको बता दें, पिछले दिनों यह फोन गीकबेंच पर लिस्ट हुआ था, जहां इसके 8 जीबी रैम व स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर जैसे स्पेसिफिकेशन की जानकारी हासिल हुई थी। 

जानकारी के लिए बता दें, पहले कहा जा रहा था कि गैलेक्सी ए72 कंपनी पहला ऐसा स्मार्टफोन होगा, जो कि पैंटा कैमरा सेटअप (पांच कैमरे) से लैस स्मार्टफोन होगा। हालांकि बाद कि रिपोर्ट में सामने आया कि यह फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा।

the_tech_guy नामक टिप्सटर ने कथित रूप से ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड BIS की लिस्टिंग ट्विटर पर साझा की है। 

टिप्सटर के मुताबिक, लिस्टिंग में मॉडल नंबर SM-A725F/DS का लिस्ट हैं, जिसको लेकर माना जा रहा है कि वह Samsung Galaxy A72 होगा। बीआईएस लिस्टिंग से संकेत मिलता है कि यह स्मार्टफोन जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस लिस्टिंग में फोन के स्पेसिफिकेशन संबंधी जानकारी सामने नहीं आई है।



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

हालांकि, पुरानी लीक्स को देखें तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस स्मार्टफोन से क्या-क्या उम्मीदें की जा सकती हैं। जैसे कि हमने बताया यह स्मार्टफोन हाल ही में गीकबेंच पर लिस्ट हुआ था, जहां खुलासा हुआ था कि यह फोन 8 जीबी रैम और एंड्रॉयड 11 के साथ आ सकता है। 

फोन को सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 526 और 1,623 स्कोर मिला था। इसके अलावा फोन को एक क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है, जिसका नाम 'atoll' है। जिससे माना गया कि यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट के साथ आएगा।

एक अन्य रिपोर्ट में सामने आया था कि सैमसंग गैलेक्सी ए72 में ग्लास्टिक बैक पैनल के साथ एलुमिनियम फ्रेम दिया जाएगा। साथ ही इस फोन में 6.7 इंच का डिस्प्ले और 3.5mm हेडफोन जैक, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट व स्पीकर ग्रील बॉटम में स्थित होगी। 

रिपोर्ट में यह भी बताया गया था कि फोन का डायमेंशन 165x77.4x8.1mm होगा। इससे पहले कहा गया था कि फोन पांच कैमरों से लैस होगा, लेकिन बाद में रिपोर्ट जानकारी दी गई कि यह फोन क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस होगा, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा स्थित होगा।


{ads}