Shahid Kapoor की पत्नी मीरा ने कहाँ से की है पढ़ाई, जानिये लाइफ स्टाइल के बारे मे

शाहिद और मीरा के 2 बच्चे हैं, उनकी बेटी मीशा का जन्म शादी के एक साल बाद 2016 में हुआ था और दूसरे बच्चे जैन कपूर का जन्म 2018 में हुआ था।

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत वैसे तो अपने स्टाइल और फैशन को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं। लेकिन इन दिनों वे तीसरी बार प्रेग्नेंसी को लेकर सुर्खिया बटौर रही हैं। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

दरअसल, मीरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज के जरिए कई प्रोडक्ट्स का इंडोर्समेंट किया है। इस बार उन्होंने इंस्टाग्राम पर AskMeAnything सेशन आयोजित किया। 

इस सेशन में उनके फैंस ने कई तरह के सवाल पूछे जिसमें एक सवाल उनके तीसरी बार मां बनने को लेकर भी था। एक फैन ने उनसे पूछा कि क्या वे तीसरा बार मां बनने वाली हैं, जवाब में उन्होंने स्माइल इमोजी के साथ नहीं लिखा। क्या आप जानते हैं मीरा राजपूत, शाहिद कपूर से 13 साल छोटी हैं और दिल्ली से ग्रेजुएशन की है।

दरअसल, मीरा राजपूत का जन्म 7 सितंबर 1994 को दिल्ली, भारत में विक्रमादित्य राजपूत और उनकी पत्नी बेला राजपूत के घर हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई वसंत वैली स्कूल, नई दिल्ली से पूरी की है। वसंत वैली स्कूल, नई दिल्ली, 1990 में स्थापित, सेल्फ-फाइनेंसिंड स्कूल है जिसका परिसर 8 एकड़ में फैला हुआ है। 

यहां कक्षा 10वीं और 12वीं सीबीएसई में मेरिट हासिल करने वाले छात्रों को योग्यता पुरस्कार दिया जाता है। इसके अलावा, मेरिट अवार्ड उन छात्रों को दिया जाता है, जिन्हें परीक्षा में देश भर के शीर्ष 0.1% उम्मीदवारों में रखा गया हो। वे स्कूल में होशियार स्टूडेंट्स रही हैं।



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

इसके बाद, मीरा ने लेडी श्री राम कॉलेज फॉर विमेन, नई दिल्ली से अंग्रेजी (ऑनर्स) में ग्रेजुएशन किया है। शायद कम ही लोग जानते होंगे कि उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय की अंग्रेजी में CATE (Common Aptitude Test for English, DU CATE) परीक्षा में 10 वीं रैंक हासिल की थी।

उसके बाद, मीरा ने यू.एस. से अपनी इंटर्नशिप की और अब वह पूरी तरह से अपने पारिवारिक जीवन में खुश हैं। मीरा, शाहिद को शड़ू नाम से पुकारना पसंद करती हैं और एक्टर शाहिद कपूर ने उन्हें 23 लाख की एक हीरे की अंगूठी गिफ्ट की थी।

साल 2015 में मीरा ने शाहिद कपूर से मुलाकात की और उनसे सगाई कर ली, जो उनसे 13 साल बड़े हैं। दोनों के परिवार के सदस्य राधा स्वामी सतसंग में मिले थे। बता दें कि शाहिद और मीरा के 2 बच्चे हैं, उनकी बेटी मीशा का जन्म शादी के एक साल बाद 2016 में हुआ था और दूसरे बच्चे जैन कपूर का जन्म 2018 में हुआ था।

{ads}