Sonalika ने लॉन्च किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर Tiger! जानिये कीमत

देश की प्रमुख ट्रैक्टर निर्माता कंपनी Sonalika ने आज राष्ट्रीय किसान दिवस के मौके पर किसानों के लिए खास इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर Tiger Electric को लॉन्च किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर से सजी इस ट्रैक्टर की शुरुआती कीमत महज 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। 

नई अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को यूरोप में डिजाइन किया गया है और इसका निर्माण भारत में हुआ है। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर नॉयसलेस फार्मिंग और बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

Sonalika Tiger इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में कंपनी ने IP67 मानक वाले  25.5 kW की क्षमता का नेचुरल कूलिंग कॉम्पैक्ट बैटरी का प्रयोग किया है। जो कि सामान्य तौर पर डीजल ट्रैक्टरों के मुकाबले एक चौथाई से भी कम खर्च में इस्तेमाल किया जा सकता है। 

कंपनी का दावा है कि, Sonalika Tiger इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को आप आसानी से घरेलू सॉकेट से ही चार्ज कर सकते हैं। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 10 घंटे का समय लगता है। इससे आपको बार बार फ्यूल पंप पर जाने की झंझट से भी मुक्ति मिलेगी। इसके अलावां इसमें इस्तेमाल किया गया जर्मन इलेक्ट्रिक मोटर आपको शत प्रतिशत टॉर्क प्रदान करता है। 

बता दें कि, Tiger इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर का निर्माण कंपनी पंजाब के होशियारपुर स्थित प्लांट में कर रही है। यह प्लांट पूरी तरह से अत्याधुनिक तकनीक और मशीनरी से लैस है। जहां पर नए ट्रैक्टर के निर्माण में महज 2 मिनट का समय लगता है। इस ट्रैक्टर की टॉप स्पीड 24.93 किलोमीटर प्रतिघंटा है। कंपनी इस ट्रैक्टर के साथ चार्जिंग सिस्टम भी दे रही है, जिससे यह महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज किया जा सकता है। 

{ads}