Tata Gravitas इन दमदार फीचर्स के साथ जल्द होगी भारत में लॉन्च; जानिये फीचर्स और खासियत

भारतीय बाजार में स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है, ज्यादातर वाहन निर्माता कंपनियां इस सेग्मेंट में नए मॉडलों को लॉन्च करने में लगी हैं। 

अब देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Tata Motors अपनी नई एसयूवी Gravitas को बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है। लेकिन इस एसयूवी के बाजार में आने से पहले ही इसकी कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

पहली बार नई Tata Gravitas की पूरी तस्वीर सामने आई है। दरअसल, यह टाटा हैरियर का ही 7 सीटर वर्जन है, जिसे ग्रेविटास के तौर पर लांच किया जा रहा है। 

कंपनी ने इसे बीते ऑटो एक्सपो के दौरान इसके तकरीबन प्रोडक्शन वर्जन को पेश किया था। अब इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। हालांकि अभी इसके पिछले हिस्से की ही तस्वीरें सामने आ सकी हैं। 

जो एसयूवी स्पॉट की गई है उसे देखकर लगता है कि इसका रियर बंपर काफी अलग है। इसके अलावां इसमें डुअल एग्जास्ट (साइलेंसर) दिया गया है जो कि इसे स्पोर्टी लुक प्रदान करता है। 



style="display:block"
data-ad-client="ca-pub-4669332297958929"
data-ad-slot="6440906807"
data-ad-format="auto"
data-full-width-responsive="true">

हालांकि सामने से देखने में यह काफी हद तक टाटा हैरियर जैसी ही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसके इंटीरियर में बेहतर फीचर्स और तकनीक का प्रयोग करेगी, जो कि इसके डॉनर मॉडल हैरियर से ही लिया जाएगा। 

इस एसयूवी में कंपनी ओक ब्राउन डुअल टोन डैशबोर्ड के साथ 8.8 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेंमेंट सिस्टम, JBL के स्पीकर्स, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीचर्स देगी। 

जहां तक इंजन की बात है तो Gravitas में कंपनी 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग करेगी जो कि 168 bhp की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आएगा। 

{ads}